Sliderउत्तराखंड

जिलाधिकारी ने किया निर्माणाधीन रूरल इंकुबेटर सेंटर का निरीक्षण

डीएम के सख्त निर्देशः एक माह में पूरा करें रूरल इंकुबेटर सेंटर का निर्माण

जिलाधिकारी गढ़वाल डा0 विजय कुमार जोगदण्डे ने कोटद्वार तहसील के अंतर्गत रूरल इंकुवेटर सेंटर, लालढांग-चीला मोटर मार्ग, निर्माणाधीन कैम्प कार्यालय तथा बेस अस्पताल कोटद्वार में निर्माणाधीन नई ऑक्सीजन प्लांट का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी से कार्यों की जानकारी लेते हुए निर्देशित किया कि बेहतर गुणवत्ता के साथ कार्य जल्द पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने सुखरो स्थित बन रहा रूरल इंकुवेटर सेंटर में श्रमिकों की संख्या बढ़ाने तथा कार्य प्रगति में तेजी लाने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य के साथ-साथ बिजली का कार्य भी पूर्ण करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने बेस अस्पताल में निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण कर सम्बन्धित अधिकारी को 03 दिन के भीतर निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिए।
जिलाधिकारी डॉ. जोगदण्डे ने एक दिवसीय कोटद्वार भ्रमण/निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान निर्माणाधीन रूरल इंकुबेटर सेंटर का प्रथम व द्वितीय तल का निरीक्षण कर सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि एक माह के भीतर कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित किया। कहा कि श्रमिकों की संख्या बढ़ाये तथा रात्रि के समय कार्य करने पर लाइट की समुचित व्यवस्था करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन भवन के कमरों की लम्बाई तथा चौड़ाई नापजोख किया, जो कि रिपोर्ट के अनुरूप सही पाई गई। उन्होंने कार्यदायी संस्था के ठेकेदार को निर्देशित किया कि कमरों में टाइल्स, रंग-रोगन तथा बिजली की फिटिंग समय पर पूर्ण करना सुनिश्चित करें। तत्पश्चात जिलाधिकारी ने लालढांग-चीलर मोटर मार्ग का निरीक्षण कर डीपीआर की जानकारी ली तथा सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि बरसात के बाद डामरीकरण कार्य करवाना सुनिश्चित करें, जिससे आम जनमानस को सुविधा मिल सकेगी। जिलाधिकारी ने बेस अस्पताल में निर्माणाधीन 500 एलपीएम के क्रायोजेनिक ऑक्सीजन प्लांट हेतु बन रहा चेम्बर का निरीक्षण कर 03 दिन के भीतर कार्य पूर्ण करने तथा ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने अस्पताल परिसर में पुराने ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण भी किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने तहसील स्थित निर्माणाधीन जिलाधिकारी कैंप कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने सम्बन्धित कार्यदाई संस्था को निर्देशित किया कि बेहतर गुणवत्ता के साथ कार्य जल्द पूर्ण करना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी कोटद्वार योगेश मेहर, पीडी संजीव कुमार रॉय, लोक निर्माण से अधिशासी अभियंता दुगड्डा निर्भय सिंह, एक्शन सुधीर नैथानी, एएई रुमा भरद्वाज, तहसीलदार विकास अवस्थी, सीएमएस डॉ. वी सी काला, मैनेजर बीएस रावत, एक्शन आरडब्लूडी दिनेश पॉल, व महमूद इलाही अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *