Slider

सामान्य जन की तरह अस्तपाल में मरीजों और तीमारदारों के बीच पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री

सामान्य जन की तरह अस्तपाल में मरीजों और तीमारदारों के बीच पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री

– रात दस बजे सुशीला तिवारी अस्पताल में मरीजों और तीमारदारों से बतियाते हुए जाना अस्पताल की व्यवस्थाओं का हाल
– सोशल मीडिया पर हो रही है स्वास्थ्य मंत्री डा धन सिंह रावत के प्रयास की जमकर तारीफ

हल्द्वानीः शासन और सत्ता के गलियारों से तमाम दावे किए जाते हैं। योजनाएं कुछ धरातल पर होती हैं और कुछ हवा में। हवाई योजनाएं फायदे की जगह भ्रम पैदा करती हैं। इन योजनाओं की धरातलीय हकीकत जानने के लिए धरातल पर उतरना जरूरी होता है। लेकिन ऐसा कम ही देखा गया है जब कि फैक्ट चैकिंग के लिए कोई मंत्री ही स्वयं ग्राउंड जीरो पर गया हो।
गत दिवस प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डा धन सिंह रावत जब सुशीला देवी अस्पताल और बेस में मरीज बन कर पहुंचे तो कई फैक्ट सामने आए। मंत्री के इस प्रयास की हर जगह तारीफ हो रही है। सोशल मीडिया में उनकी तारीफ में मीम्स भी खूब चल रहे हैं। मंत्री ने दोनों अस्पतलों में कुछ समय गुजार कर स्थितियों को देखा।
रात दस बजे सुशीला तिवारी अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचे। उन्होंने सिरदर्द और बुखार होने की बात कही। वह करीब एक घंटा तक अस्पातल में रहे और मरीज और तीमारदारों के बीच रह कर अस्पताल में के हालात को देखा। इसके अलावा अस्पताल परिसर का निरीक्षण भी किया। सरकारी तामझाम न होने के कारण कोई भी उन्हें पहचान नहीं सका। इसके बाद वज बेस अस्पताल पहुंचे ओर करबी दस मिनट तक अस्पताल में रहे।
स्थितियां जानने के लिए मंत्री स्वयं मरीजों के पास भी गए और तीमारदारों से भी उन्होंने काफी देर तक सामान्य ढंग से बातचीत की। उधर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अरुण जोशी और बेस अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. हरीश लाल ने स्वास्थ्य मंत्री के अस्पताल पहुंचने की जानकरी होने से इनकार किया है। लेकिन ग्राउंड जीरो पर उतरे स्वास्थ्य मंत्री के प्रयासों की जमकर तारीफ हो रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *