Slider

पिरूल से उत्पाद खूब पसंद कर रहे हैं दून वासी

पिरूल से उत्पाद खूब पसंद कर रहे हैं दून वासी

Uttarakhand: पहाड़ की महिलाओं द्वारा चीड़ की पत्तियों (पिरूल) से निर्मित उत्पादों की प्रदर्शनी को देहरादूनदूनवासियों ने बहुत सराहा।
प्रदेश की राजधानी में जनरल महादेव सिंह रोड़ स्थित औरा किचन एन्ड स्पिरिट्स में 3 दिवसीय प्रदर्शनी का उद्घाटन हुआ। इसमें हिमालयन थ्रेड्स एवं शैल रचना आर्टिजन सोसायटी द्वारा दर्जनों आकर्षक और दैनिक जीवन में उपयोगी पिरूल से बने उत्पादों को बिक्री हेतु प्रदर्शित किया गया।
प्रदर्शनी के पहले दिन देहरादून और आसपास के अनेक संभ्रांत लोगों जिनकी सजावट की एवं दैनिक उपयोगी नई वस्तुओं में रुचि होती है, वे प्रदर्शनी में आये एवं अपनी पसंद की वस्तुओं की खरीददारी की।
प्रदर्शनी में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डोईवाला विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत भी पधारे। उन्होंने ग़ौर से पिरूल से बने इको फ़्रेंडली उत्पादों को देखा और जानकारियां प्राप्त की।
हिमालयन थ्रेड्स एवं शैल रचना आर्टिजन सोसायटी उत्तराखंड में तेज़ी से उभरता स्टार्टअप हैं जो त्रिवेंद्र सिंह रावत की सुपुत्री कृति रावत एवं स्वप्निल शाह द्वारा पहाड़ की महिलाओं को प्रशिक्षित कर इस प्रकार के अनेकों स्थानीय उत्पादों को बाज़ार उपलब्ध कराते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *