Slider

जल निगम के अभियंता को जिलाधिकारी ने किया तलब

जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे की अध्यक्षता में विकास भवन वीसी कक्ष में जल एवं स्वच्छता समिति की बैठक आयोजित हुई। इसमें जल जीवन मिशन के अंतर्गत हो रही कार्य प्रगति तथा कार्ययोजना की समीक्षा की गई। जल निगम कोटद्वार द्वारा संचालित परियोजनाओं में डाटाएंट्री सही न होने पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित एक्शन का स्पष्टिकरण तलब किया।
जिलाधिकारी डॉ. जोगदण्डे ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि एक सप्ताह की कार्ययोजना जल्द तैयार करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने नाराजगी जताते हुए कहा कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत कुछ विभागों की द्वितीय चरण की प्रगति सही नही पाई गई है, जिसके लिए सितंबर माह तक का समय दिया गया है। जनपद में सभी 3041 राजस्व ग्रामों का डीपीआर बना कर दिया गया है व कार्य प्रगति पर है। कहा कि प्राथमिक विद्यालयों व आंगनवाड़ी केंद्रों में पेयजल संयोजन करा दिया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में पानी की गुणवता की जांच की 4 लैब संचालित की जा रही है, तथा सभी अधिकारी पानी का सैम्पल 02 दिनों के भीतर लैब में भेजना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर पी एम स्वजल दीपक रावत, अधिशासी अभियंता जल संस्थान पौड़ी एस के रॉय, सहायक अभियंता संदीप चतुर्वेदी, ए ई जल संस्थान श्रीनगर कृष्णकांत, अधिशासी अभियंता जल निगम श्रीनगर आरसी मिश्रा, आर के गुप्ता सहित सबंधित विभागीय अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *